MP Weather : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, इन जिलों में बारिश आसार, घने कोहरे-शीतलहर की चेतावनी, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp weather today

MP Weather Today : नया साल लगते ही मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह से ही भोपाल समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है। इसका असर यातायात पर भी पड़ा है। कई ट्रेनें-फ्लाइट लेट चल रही है तो गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी हो गई है। एमपी मौसम विभाग (MP Meteorological Department) की मानें तो अभी तीन चार दिन मौसम के ऐसा ही बने रहने के आसार है। वही 3 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के जाने के बाद 15 जनवरी तक कड़ाके की ठंड और शीतलहर का असर दिखाई देगा।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Today) के अनुसार,  मावठे से भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम में तापमान 9 डिग्री से नीचे आ सकता है। भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में घना कोहरा तो सागर, सतना, रीवा, रायसेन और भोपाल में मध्यम कोहरा दिखाई देगा। 2-3 दिनों तक ग्वालियर, चंबल और खजुराहो में कोहरा तो भोपाल, इंदौर समेत अन्य इलाकों में हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। जनवरी में एक साथ कई वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनने के आसार हैं, जिससे आने वाले दिनों में प्रदेश में अच्छी ठंड और शीतलहर बढ़ेगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)