Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MPPEB: 8 जनवरी से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 12 लाख से ज्यादा आवेदन, ये रहेंगे नियम

MPPEB mp police recruitment 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) से जुड़ी एक बड़ी खबर है।पीईबी द्वारा आयोजित एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 (MP Police Constable Recruitment Exam 2021-22)  8 जनवरी 2022 से शुरु होगी और 17 फरवरी तक चलेगी।  इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिया गया है, अभ्यर्थी peb.mponline.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Weather: इन जिलों में शीतल दिन-कोहरे का अलर्ट, 5 के बाद बारिश के आसार, जानें अपडेट

हैरानी की बात ये है कि 4 साल बाद 42000 पदों के  लिए हो रही भर्ती के लिए 12 लाख 17 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जिनमें से करीब 38000 उम्मीदवारों ने आवेदन फार्म में सुधार किया है, जिसके बाद पीईबी ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इसमें 95 हजार उम्मीदवार बाहरी राज्यों बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, यूपी से है।  उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है, इसलिए यह परीक्षा करीब एक माह तक चलेगी। पदों के मुकाबले पीईबी को 300 गुना अधिक आवेदन इस बार आए हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)