MPPEB: आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए संशोधित रूल बुक जारी, ये हुए महत्वपूर्ण बदलाव

जहां पहली पारी 9:00 से 11:00 बजे, वहीं दूसरी पाली 3:00 से 5:00 तक आयोजित की जाएगी।

MPPEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pardesh) में आरक्षक भर्ती परीक्षा (Constable recruitment exam) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए MPPEB ने संशोधित नियम पुस्तिका (Revised Rule book) जारी की है। नियम पुस्तिका के मुताबिक पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 12 जिलों में परीक्षा केंद्र (exam center) बनाए गए हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए संशोधित नियम पुस्तिका जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार भर्ती प्रकिया के लिए ऑनलाइन परीक्षा 6 अप्रैल 2021 से शुरू होगी। परीक्षा 2 घंटे की होगी। पहली पारी 9:00 से 11:00 बजे, वहीं दूसरी पाली 3:00 से 5:00 तक आयोजित की जाएगी।

Read More: MPPEB : मप्र पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को बड़ी राहत, यहां देखें डिटेल्स

परीक्षा में हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के वस्तुनिष्ठ प्रश्न दिए जाएंगे। परीक्षार्थी को सही उत्तर चुनाव करना होगा। साथ ही नियम पुस्तिका के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा के लिए मध्य प्रदेश के 12 जिलों को केंद्र बनाया गया है जिसमें राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सीधी, दमोह, सतना, सागर, खंडवा, गुना, मंदसौर, रतलाम, नीमच, उज्जैन और ग्वालियर को शामिल किया गया है।

इसके साथ ही आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन वाले फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। इसके बाद वे परीक्षा अब 6 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। इससे पहले परीक्षा 6 मार्च को आयोजित होने वाली थी।। बता दें कि पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर चुके भर्ती 20 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Read More: MP Police Constable Recruitment : पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

इसके साथ ही आरक्षक भर्ती के लिए संशोधित रूल बुक पढ़ने के लिए अभ्यर्थी इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं:-

http://peb.mp.gov.in/Rulebooks/RB_2020/PCRT_2020_Revised_rulebook_4.pdf

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here