MPPSC 2024: एमपी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, लोकसभा चुनाव के कारण तारीखों में हुआ बदलाव, अब इस दिन होगा एग्जाम

एमपी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। एमपी लोक सेवा आयोग ने परीक्षा की संशोधित तारीख घोषित कर दी है। यह निर्णय लोकसभा सभा चुनाव को देखते हुए लिया गया है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
MPPSC 2024

MPPSC 2024 Prelims Exam Date: मध्यप्रदेश राज्य सेवा परीक्षा (Madhya Pradesh State Service Exam) के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। एमपी लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission) ने एमपीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा की तारीखों में बड़ा बदलाव किया है। लोकसभा चुनाव के कारण आयोग ने 28 अप्रैल को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। बुधवार को इन संबंध में नोटिस भी जारी किया गया है।

परीक्षा की नई तारीख घोषित

एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन अब 28 अप्रैल के बजाय 23 जून 2024 को राज्य के विभिन्न शहरों में होगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (Admit Card) 12 जून 2024 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in और www.mponline.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"