MPPSC : उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाए जाएंगे 150 से ज्यादा पद

MPPSC 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPPSC) ने आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (26 January, Republic Day) के मौके पर अभ्यर्थियों को लेकर बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए 150 से ज्यादा पदों का इजाफा होने वाला है, पहले यह संख्या 235 थी। 11 अप्रैल को इसकी प्रांरभिक परीक्षा होना है।

यह भी पढ़े… MPPSC : अध्यक्ष-सदस्य चयन समिति पुनर्गठित, इन मंत्रियों को किया गया शामिल

दरअसल, बीते महिने  मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया था। इसमें जीरो ईयर (Zero year) के संकट के चलते पदों की संख्या 235 का नोटिफिकेश जारी कर दिया गया था।इसमें कई विभाग पदों की संख्या नहीं दे पाए थे, लेकिन अब विभागों ने पदों की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा, जिसके चलते 235 निर्धारित पदों की संख्या में 150 से अधिक पदों का और इजाफा हो जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)