Ladli Bahna Yojana पर ताजा अपडेट, इस दिन बंद रहेंगे पोर्टल, नहीं जमा होंगे आवेदन, जून से आएगी पहली किस्त, CM ने दिए ये निर्देश

Ladli Behna Yojana

MP Ladli Bahna Yojana 2023 : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर एक ताजा अपडेट सामने आया है।अबतक 70 लाख के पार रजिस्ट्रेशन हो चुके है और आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक जारी रहेगी लेकिन योजना के तहत आवेदनों का ऑनलाइन पंजीयन अब रविवार और सार्वजनिक अवकाश के दिनों में नहीं होगा एवं आवेदन प्राप्त करने शिविर भी नहीं लगाये जायेंगे।

जबलपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी एमएल मेहरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय अवकाश और पोर्टल के संधारण के मद्देनजर जारी किये गये इस निर्देश के अनुसार रविवार 9 अप्रैल, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती एवं वैशाखी, 16 अप्रैल को रविवार, 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती एवं ईद-उल-फितर तथा 23 और 30 अप्रैल रविवार को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत पंजीयन का कार्य नहीं किया जायेगा। इस संबंध में राज्य शासन के संचालनालय महिला एवं बाल विकास ने निर्देश जारी किये है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)