भोपाल सेंट्रल जेल पहुंचे नरोत्तम मिश्रा, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भोपाल सेंट्रल जेल का गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने दौरा किया। इस दौरान जेल की सारी व्यवस्थाओं का उन्होंने जायजा लिया और बंदियों की सुविधाओं को लेकर भी जानकारी ली।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र की भोपाल सेंट्रल जेल (Bhopal Central Jail) का गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने दौरा किया। इस दौरान जेल की सारी व्यवस्थाओं का उन्होंने जायजा लिया और बंदियों की सुविधाओं को लेकर भी जानकारी ली।

यह भी पढ़ें…भोपाल में 10 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

आज मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल सेंट्रल जेल का दौरा किया, जहां जेल में बंदियों की सुविधाओं की जानकारी ली, साथ ही जेल में पदस्थ उच्च अधिकारियों को कैदियों को सुविधा मुहैया कराने और दिक्कत से दूर करने के निर्देश दिए। नरोत्तम मिश्रा ने बताया यह कोरोना संक्रमण का काल चल रहा है ऐसी परिस्थिति में अभिवक्ता तो जेल आ नहीं सकते तो डीजी साहब और हम परिवार के सदस्य बन कर सभी का हालचाल लेने आज जेल आए थे। हमारी जेलों में नियमित काढ़ा दिया जा रहा है, और मास्क की सुविधाएं भी दी जा रही है। पिछले साल भी पूरे प्रदेश में जेल से ही कैदी भाइयों ने मास्क की सुविधा उपलब्ध करवाई थी और अभी भी हमारे कैदी भाइयों द्वारा मास्क बनाने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…इंदौर से होशंगाबाद पहुंचाए जा रहे थे 22 लाख रूपए, 3 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंत्री ने आगे बताया कि कैदियों को भोजन की व्यवस्था पर्याप्त उपलब्ध करवाई जा रही है। 60 दिवसीय पैरोल की भी कैदियों को सुविधा दी जा रही है, पैरोल के प्रथम चरण में 4,500 कैदियों को लाभार्थी होंगे। जैसे-जैसे डीजी साहब और कलेक्टर साहब के द्वारा अंतिम रूप लिए जाएंगे और भी उनको लाभ दिया जाएगा।