भोपाल में 10 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा करते हुए भोपाल में लोकडाउन बढ़ाने की बात कही है।

गृह मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ती कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए राजधानी भोपाल (Bhopal) में 10 मई तक लॉकडाउन (Lockdown ) बढ़ाने का विचार किया जा रहा है यह बात मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कही। मिश्रा ने यह भी कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए प्रेदश में लॉकडाउन को 7 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें…मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर 50 फीसदी सब्सिडी देगी शिवराज सरकार

मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन के परिणाम आना शुरू हो गए हैं आपको जानकर अच्छा लगेगा कि हमारे जो नए केस आए हैं वो पहले कि अपेक्षा कम हो गए है, पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है वहीं डिस्चार्ज होकर अधिक लोग घर जा रहे हैं। पर यही कारण है कि आज प्रदेश में ऑक्सीजन के लिए बेड उपलब्ध हो रहे हैं। अगर लॉकडाउन के परिणाम इसी तरह अच्छे आते रहे तो बहुत जल्द ही हम लोग कोरोना पर नियंत्रण कर लेंगे।मुख्यमंत्री शिवराज भी खुद रोज समीक्षा बैठक कर रहे हैं। उन्होंने अभी 18 जिलों की समीक्षा बैठक की है और अब 17 जिलों की समीक्षा बैठक करेंगे। उन्होंने कहा मास्क, सेनीटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग अस्थाई है, वैक्सीन स्थाई है इसलिए इसे राष्ट्रीय फर्ज मानकर सभी वैक्सीन लगवाएं।

वैक्सीन को लेकर नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर पलटवार – कांग्रेस ने पहले दिन से भ्रम फैलाया
कांग्रेस (Congress) के द्वारा वैक्सीन पर सवाल उठाए जाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से भ्रम फैला रही है। उन्होंने आगे कहा जिस विषय पर राष्ट्र का मान ऊंचा होता हो और मोदी जी का सम्मान होता हो उस विषय पर उंगली उठाना कांग्रेस का नैतिक दायित्व हो गया है। कांग्रेस बिना मतलब की कोविशिल्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxine) विवाद खड़ा करना चाह रही है, पहले कांग्रेस कह रही थी कि वैक्सीन भाजपा द्वारा बनाई गई है फिर उन्होंने कहा कि इसमें सूअर की चर्बी है, आपने आज तक वैक्सीन लगाते हुए राहुल गांधी और सोनिया गांधी की फोटो नहीं देखी होगी, लेकिन कांग्रेस ने यह कहकर विवाद खड़ा किया कि प्रधानमंत्री जी ने वैक्सिंग नहीं लगवाई, जब मोदी जी ने वैक्सिंग लगवा ली तो यह फिर से कोवैक्सीन पर आ गए, कांग्रेस को कुल मिलाकर यह चाहती है कि देश में हाहाकार मचा रहे।