नरोत्तम मिश्रा बोले -MP के नेता प्रतिपक्ष को बदलने पर विचार करें सोनिया गांधी

एमपी नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा(Home Minister Dr Narottam Mishra) ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से अनुरोध किया है कि मप्र का नेता प्रतिपक्ष के पद से बदलकर देखें। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के साथ दिक्कत यह है कि जहां संवाद करना चाहिए, वहां हल्ला करती है ।जहां हल्ला करना चाहिए, वहां संवाद की बात करती है। कांग्रेस बहुत विचित्र स्थिति से गुजर रही है , सोनिया गांधी जी से अनुरोध है कि जिस नेता प्रतिपक्ष को 30 महीने बाद भी सदन का अनुभव नहीं है , उसको बदल कर देखें, हो सकता हैं कि इससे काँग्रेस पार्टी का कुछ भला हो जाए।

यह भी पढ़े.. MP के मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओं पर क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय, देखें वीडियो

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इन दिनों विचित्र स्थिति में है। वो संवाद के विषय पर हंगामा करती है और हंगामे के विषय पर संवाद। कमलनाथ (Kamal Nath) जी नए विधायक भी सदन की परंपरा व आचरण सीख गए हैं लेकिन आप अभी तक नहीं सीखे। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी को मप्र में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी के बारे में पुनर्विचार करना ही चाहिए।जनता कांग्रेस की असलियत समझ चुकी है, कांग्रेस के आंदोलनों में जनता नहीं आती हैं। यह बात जयवर्द्धन सिंह (Jaivardhan Singh) अच्छी तरह से समझ चुके हैं। वैसे भी वह राजनीतिक परिवार से आते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) और प्रदेश के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह से घर पर समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई है।

राहुल गांधी के कश्मीर दौरे को लेकर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अगर राहुल गांधी अपने आप को कश्मीरी पंडित बताते हैं तो क्या उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज बुलंद की?क्या कश्मीरी पंडितों के पलायन पर कुछ कहा ?नही कहा, मंगलवार को कश्मीर मे सरपंच और पंच की हत्या हुई क्या राहुल गांधी वहां दुःख व्यक्त करने गए, वो नही गए। असल में राहुल गांधी वहां उन आतंकवादियों के लिए गए हैं जिनको सेना ने अपने हाथों से कालकवलित किया था। घाटी में जिस प्रकार से शांति है, लोग विकास से जुड़ रहे हैं, वह इनको देखा नहीं जा रही। सियासत का पुराना खेल खेलने गए हैं, राहुल गांधी कश्मीर में।

यह भी पढ़े.. New labor law: जल्द बदलेंगे नियम, कर्मचारियों की सैलरी-PF में होगा बड़ा बदलाव

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश की पुलिस (MP Police) ने बालाघाट में 8 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। मध्यप्रदेश में तीन लाख का एवं छत्तीसगढ़ में 5 लाख का इनाम था इस नक्सली पर मध्य प्रदेश पुलिस को बहुत-बहुत बधाई। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में #कोरोना संक्रमण (MP Corona Update) के 10 नए केस आए हैं,जबकि 22 लोग स्वस्थ हुए हैं। अभी संक्रमण की दर 0.14 % और रिकवरी रेट 98.60% है। राज्य में कल कोरोना के कुल 70,239 हजार टेस्ट हुए हैं। अभी कुल एक्टिव केस 150 हैं। ख़ुशी की बात है कि भोपाल में कल कोरोना के केस जीरो रहे।