MP में लापरवाही पर गाज: एक निलंबित, 24 कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर एक के बाद एक गाज गिरने का सिलसिला जारी है। अब कुरवाई विकासखण्ड में ग्राम छपारा की ANM संध्या वर्मा को विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई CM Helpline के तहत दर्ज आवेदनों के निराकरण में समग्र आईडी (Samagra ID) फीडिंग ना करने के कारण हितग्राही को प्रसृति सहायता की राशि 16 हजार रूपए के भुगतान नही होने पर की गई है।निलंबन अवधि में  वर्मा का मुख्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय विदिशा (CMHO) नियत किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

पूर्व विधायक का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार, कांग्रेस में शोक लहर

हरदा कलेक्टर (Harda Collector) संजय गुप्ता ने समाधान एक दिवस तत्काल सेवा के आवेदनों का निराकरण समय सीमा में नहीं करने पर ग्रामीण उद्यान विकास अधिकारी  संतोष कुमार शुक्ला को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। शुक्ला को लोक सेवा केंद्र हंडिया में प्रति सोमवार प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया था। प्राधिकृत अधिकारी को लोक सेवा केंद्र में उपस्थित रहकर आवेदकों को समाधान एक दिन तत्काल सेवा प्रदाय की जाना थी परंतु शुक्ला द्वारा 4 अक्टूबर को सायं 5:30 बजे की स्थिति में 10 आवेदनों का निराकरण नहीं किया गया, जिससे आवेदकों को सेवा प्रदान करने में अनावश्यक विलंब हुआ।इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)