MP College : कॉलेज खुलने से पहले विभाग का बड़ा फैसला, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में 15 सितंबर से कॉलेज खुलने (MP College Reopen) जा रहे है, इससे पहले उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने कॉलेज छात्रों के लिए बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब कॉलेजों में हिंदू धर्म की पढ़ाई करवाई जाएगी। इसके तहत भगवान राम, हनुमान और तुलसीदास की जीवनी छात्र पढ़ेंगे और वेद उपनिषद और पुराणों की भी शिक्षा दी जाएगी।

MP Corona Update : कोरोना की रफ्तार तेज, आज फिर 12 नए केस, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

दरअसल, उच्च शिक्षा विभाग ने नई शिक्षा नीति के तहत बीए फर्स्ट इयर के दर्शनशास्त्र में नया पाठ्यक्रम जोड़ा है। यह विषय बीए के छात्रों (MP College Student)  को वैकल्पिक विषय के तौर पर पढ़ाया जाएगा।खास बात ये है कि यह इसी सत्र से नई शिक्षा नीति 2020 (New Education Policy 2020) के तहत नया पाठ्यक्रम लागू होगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव (MP Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने कहा कि लोगों ने रामसेतु तोड़ने की साजिश की थी।भविष्य में बुरी शक्तियां धर्म को नुकसान ना पहुंचा पाए, इसलिए जरूरी है नैतिक और धार्मिक शिक्षा का ज्ञान छात्रों को दिया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)