Video Viral- अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे सिंधिया के यह वीडियो

एक वीडियो फरवरी 2018 का है जिसमें सिंधिया कांग्रेस की ओर से बोलते हुए कह रहे हैं कि देश की जनता ने तय किया है कि कमल का फूल हमारी भूल।

Modi Cabinet Expansion

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गुरुवार को राज्यसभा में सांसद दिग्विजय सिंह (digvijay singh) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) के बीच हुआ संवाद चर्चा में है। जिसमें सिंधिया के मोदी सरकार (Modi government) के पक्ष में दिए गए भाषण के तुरंत बाद दिग्विजय सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था कि “जिस तरह सिन्धिया (Scindia) यूपीए सरकार (UPA Government) का पक्ष रखते थे, ठीक उसी तरह मोदी सरकार का भी पक्ष रखा है। वाह महाराज वाह ।”

इस पर सिंधिया ने पलटवार करते हुए कहा था कि “सब आपका आशीर्वाद है” और दिग्विजय सिंह ने फिर तुरंत चुटकी ली थी कि “आप चाहे कहीं भी रहे ,आशीर्वाद हमेशा रहेगा।” अब सोशल मीडिया (Social media) में सिंधिया के तीन वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहे हैं पहला वीडियो 2004 का है। जिसमे सिंधिया कांग्रेस की ओर से विपक्ष पर गरजते बरसते नजर आ रहे हैं। 2004 की इस वीडियो में वे देश की जनता को बधाई दे रहे हैं कि उन्होंने एक ऐसा निर्णय लिया है जो देश को नई शक्तिशाली भूमिका की ओर ले जाएगा।

Read More: MP Board: 10वीं और 12वीं परीक्षा में नहीं होंगे कोई बदलाव, शिक्षा विभाग ने दिए ये निर्देश

दरअसल इस वीडियो के ठीक पहले अटल बिहारी वाजपेई (Atal  bihari vajpayee) की सरकार को हराकर मनमोहन सरकार अस्तित्व में आई थी ।उसके बाद एक वीडियो फरवरी 2018 का है जिसमें सिंधिया कांग्रेस की ओर से बोलते हुए कह रहे हैं कि देश की जनता ने तय किया है कि कमल का फूल हमारी भूल।

जबकि 4 फरवरी 2021 यानी गुरुवार के वीडियो में वे कोरोना से निपटने में मोदी सरकार के प्रयासों की न केवल देश भर में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई सराहना का गुणगान करते हुए नजर आ रहे हैं ।जाहिर सी बात है कि यह वीडियो सिंधिया विरोधी मुहिम का ही एक हिस्सा है और पूरी संभावना है कि कांग्रेस की ओर से इसे तैयार किया गया है।