OBC Reservation: कमलनाथ के मास्टरस्ट्रोक से हलचल! काट ढूंढने में जुटी BJP

OBC Reservation

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों (Election 2021) से पहले मध्य प्रदेश में ओबीसी को 27% आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर फिर जंग छिड़ गई है। वोटबैंक को ध्यान में रखते हुए BJP हो या कांग्रेस दोनों ने OBC को साधना शुरु कर दिया है। एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान के बाद सियासत गर्मा गई है, वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी ने कांग्रेस को चौतरफा घेरना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में BJP पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने तय किया है कि अब वो मोदी मंत्रिमंडल विस्तार (Modi Cabinet Expansion 2021) में शामिल किए गए नए चेहरों की जातिगत आधार पर व्याख्या कर इसे जनता के बीच ले जाएगी।

MP Weather Alert: मप्र में झमाझम के आसार, इन 6 जिलों में भारी बारिश की संभावना

भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  भगतसिंह कुशवाह ने आज मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की भावना के अनुरूप इस मंत्रिमंडल में पिछड़ा वर्ग के सांसदों को पहली बार इतनी बड़ी संख्या में प्रतिनिधित्व दिया गया है। मोदी सरकार द्वारा हाल ही में किया गया मंत्रिमंडल का विस्तार इसका उदाहरण है।  मोदी सरकार का यह मंत्रिमंडल विस्तार अंत्योदय की दिशा में एक बड़ा कदम है।मोदी  सरकार से पहले केंद्र में ऐसी कई ऐसे दलों की सरकारें रही हैं, जिनके लिए पिछड़ा वर्ग सिर्फ वोटबैंक (OBC Reservation)  रहा है। यहां तक कि ऐसे क्षेत्रीय दल जिनकी राजनीति का आधार ही जाति और वर्ग रहे हैं, उन्होंने भी पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)