MP में 1 अप्रैल से कक्षा 1 से 8वीं के स्कूल खोलने पर लग सकता है ब्रेक

school TIME

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(MP) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण एक साल से बंद पड़े कक्षा 1 से कक्षा 8वीं तक के स्कूल खोलने (School Reopen) पर ब्रेक लगता हुआ दिखाई दे रहा है। इसका कारण शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) द्वारा भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 31 मार्च 2021 तक स्कूल ना खोलने का फैसला है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है  नवीन शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल की बजाय जुलाई से शुरु हो सकता है, हालांकि इस संबंध में अभी तक विभाग द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

MP Board: शासकीय शिक्षकों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

दरअसल, बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बयान सामने आया था कि नया सत्र 1 अप्रैल से शुरू हो रहा है, इसलिए भोपाल और इंदौर को छोड़कर पहली से 8वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोला जाएगा।इसके 2 दिन बाद स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) का बयान सामने आया था कि 1 अप्रैल से स्कूल खोलने (School Re-open) को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग एक रिव्यू मीटिंग करेगा, इसमें कई स्कूलों के प्राचार्य और एक्सपर्ट को बुलाया जाएगा और सभी पहलूओं पर विचार किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)