दूसरी खेप लेकर मध्यप्रदेश पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, जबलपुर को मिले दो टैंकर

उड़ीसा के बोकारो से 4 ऑक्सीजन टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) मध्यप्रदेश पहुंची। जिनमें से जबलपुर को दो टैंकर मिले हैं।

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना संक्रमण (Covid-19) के गहराते संकट के बीच शुक्रवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid Oxygen) की दूसरी खेप मिली है। उड़ीसा के बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) 4 टैंकर लेकर मध्यप्रदेश पहुंची। चार टेंकरो में से दो सागर और दो जबलपुर को मिले हैं। इससे पहले 28 अप्रैल को 6 ऑक्सीजन टेंकर (Oxygen Tanker) मध्यप्रदेश को मिले थे।

यह भी पढ़ें:-दतिया को गृह मंत्री की बड़ी सौगात, 15 दिनों में शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

दो ऑक्सीजन टैंकर पहुंचे जबलपुर

भारतीय रेल्वे द्वारा संचालित ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से देश भर में कोविड-19 मरीजों के लिए पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। भारतीय रेल्वे ने जीवन रक्षक ऑक्सीजन की सभी इच्छुक राज्यों में आपूर्ति की चुनौती को स्वीकार किया और उसके बाद अब लगातार हर राज्यों में ऑक्सीजन की पूर्ति करने में जुटा हुआ है। मध्यप्रदेश में भी ट्रेन के माध्यम से ऑक्सीजन आना शुरू हो गया है। भारतीय रेलवे ने पूरे देश में अभी तक करीब 664 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की डिलीवरी कर ली है।

मध्य प्रदेश को मिली 112 मेट्रिक टन ऑक्सीजन

ऑक्सीजन एक्सप्रेस की दो खेप में मध्य प्रदेश को अभी तक कुल 112 मेट्रिक टन ऑक्सीजन मिल चुकी है। पहली बार 28 अप्रैल को 64 मेट्रिक टन तो आज 48 मेट्रिक टन ऑक्सीजन मध्य प्रदेश को मिली है। भारतीय रेलवे ने अब तक पूरे देश में कुल 664 मेट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की है जिसमें कि महाराष्ट्र को 174 मेट्रिक टन, उत्तर प्रदेश को 356 मेट्रिक टन, मध्य प्रदेश को 112 मेट्रिक टन और दिल्ली को 70 मेट्रिक टन की आपूर्ति की गई है। हरियाणा और तेलंगाना को भी जल्दी ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से ऑक्सीजन दी जाएगी।