दतिया को गृह मंत्री की बड़ी सौगात, 15 दिनों में शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) दो दिवसीय प्रवास पर अपनी विधानसभा क्षेत्र दतिया में है। जहां उन्होंने दतिया जिले को बड़ी सौगातें दी है।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय परिसर दतिया में 16 करोड़ 17 लाख की लागत से निर्मित 150 विस्तरीय जनरल वार्ड, 40 विस्तरीय प्रायवेट वार्ड भवन, एमआरआई और सिटी स्केन भवन का लोकार्पण किया। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) 15 दिनों में स्थापित होने के साथ ही ऑक्सीजन (Oxygen) का निर्माण हो शुरू हो जायेगा। इस प्लांट में 500 लीटर प्रति मिनिट के हिसाब से ऑक्सीजन का निर्माण होगा। इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन संग्रहण टैंक का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें:-मप्र में अब महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी होंगे कोरोना योद्धा

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जिला चिकित्सालय दतिया में ऑक्सीजन प्लांट डीआरडीओ के तहत् निर्मित किया जायेगा। गृह मंत्री ने कहा कि इसी प्रकार मेडीकल कॉलेज में भी 600 लीटर प्रतिमिनिट ऑक्सीजन का निर्माण करने वाला प्लांट एक माह के अंदर पूर्ण होकर ऑक्सीजन का निर्माण भी शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के क्षेत्र में दतिया आत्म निर्भर होगा और मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आयेगी। सिटी स्केन की सुविधा भी शीघ्र मिलने लगेगी। उन्होंने दतिया को मिली इन सभी सौगातों के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया।

जिला प्रशासन की सराहना, जनता से अपील

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संकट में मां पीताम्बरा की कृपा से दतिया में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, रेमडेसीवीर इंजेक्शन, दवाईयां आदि की कोई कमी नहीं हुई है। उन्होंने जिले में कोरोना संक्रण को रोकने एवं कोविड गाईड लाईन का पालन कराये जाने हेतु कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की रणनीति की सराहना करते हुए कहा कि कोविड गाईड लाईन का पालन कराने में हम सभी को सहयोग करना चाहिए। गृह मंत्री ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी लोग मास्क का उपयोग करें, हाथो का सेनेटाईज करें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और अनावश्यक घर से न निकलें।

कांग्रेस पर गृह मंत्री का निशाना

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा रावतपुरा कोविड-19 वार्ड पहुंचे और मरीजों से हाल जाना। उन्होंने कहा देश का समय विपरीत है। देश के सभी नागरिकों को एकजुट होकर इसका मुकाबला करना है। कोविड-19 नियमों का पालन करना है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि समय ट्वीट करने का नहीं है, समाज सेवा का है। एकजुट होकर काम करने का है। ऐसे समय में भी लोग राजनीति करेंगे और ट्वीट करके छींटाकशी करेंगे यह बड़ा अशोभनीय लगता है।