MP में पटवारियों की हड़ताल जारी, ग्रेड पे और डेडलाइन पर अटका मामला

mp patwari news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की  शिवराज सरकार (Shivraj Government) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पटवारियों की आज शुक्रवार चौथे दिन भी हड़ताल जारी है।हाल ही में हुई बैठक में सरकार ने पटवारियों को मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन डेडलाइन तय नही की, जिसके चलते पटवारियों ने हड़ताल को जारी रखा है और पटवारी लगातार ग्रेड पे बढ़ाने की मांग उठाए हुए है।हड़ताल के चलते काम काज ठप हो गया है और लोग परेशान हो रहे है।

सिंधिया के गढ़ में अब दिग्विजय सिंह का 4 दिवसीय दौरा, क्या है सियासी मायने?

मप्र पटवारी संघ का साफ कहना है कि जब तक मांगें पूरी हो जाती, तब तक काम पर वापस लौटेंगे।इधर,पटवारियों (MP Patwari) के हड़ताल पर जाने से आय-जाति के सर्टिफिकेट, जमीन का नक्शा व खसरा रिपोर्ट, बाढ़ राहत, अन्न उत्सव, विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ आदि कामों पर बड़ा असर पड़ने लगा है। मप्र पटवारी संघ की मांग है कि शिवराज सरकार पटवारियों का ग्रेड पे 2100 से बढ़ाकर 2800 कर दें, लेकिन सरकार ग्रेड पे 2400 तक राजी हुई है।वही महंगाई भत्ता बढ़ाने समेत पटवारियों के ट्रांसफर, CPCT की अनिवार्यता खत्म करने की भी मांग है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)