PM Kisan : किसानों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, खाते में आएंगे 12 हजार सालाना!

PM Kisan Samman Nidhi

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के किसानों (Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। नए साल से पहले केंद्र की मोदी सरकार देश के 12 करोड़ से ज्यादा किसानों तोहफा दे सकती है। इसमें पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana)के तहत मिलने वाली राशि दोगुनी हो सकती है।इसके तहत किसानों को 2000 हजार की जगह 4000 हजार रुपए मिल सकते है और सालाना 6000 की जगह 12000 रुपये तीन समान किस्तों में मिलेंगे।

MP School : छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऐसे लगेंगी 1 से 5वीं की कक्षाएं, ये रहेंगे नियम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार  (Modi Government) किसान सम्मान निधि योजाना की राशि दोगुनी करने पर विचार कर रही है। इसका लाभ अगली किश्त यानि दिसंबर से मार्च के महिने में मिल सकता है। यह राशि 2000 रुपये की जगह 4000 रुपये हो सकती है, हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस खबर की पुष्‍टि नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसका दावा किया जा रहा है, वही किसानों को भी भरोसा है कि 2024 से पहले सरकार पीएम किसान की राशि में बढ़ोतरी कर सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)