MP School : छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऐसे लगेंगी 1 से 5वीं की कक्षाएं, ये रहेंगे नियम

emrs admission 2022-23

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश में छोटे बच्चों के स्कूल दोबारा (MP School Reopening) से खुलने जा रहे है। स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) के आदेशानुसार, कक्षा 1 से 5वीं के स्कूल 20 सितंबर से खुलने जा रहे है, ऐसे में छात्रों, शिक्षकों और स्कूल प्रबंधकों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। इसको लेकर राज्य शिक्षा केंद्र ने दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि स्कूलों में किस तरह से कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

MP : लापरवाही पर बड़ा एक्शन- पंचायत सचिव और पटवारी समेत 8 निलंबित, CHO को नोटिस

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने 20 सितंबर से कक्षा 1 से 12वीं तक की सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल (Government And Private School Reopen) खुलने जा रहे हैं।इसके तहत विद्यार्थियों (Students) और सभी शिक्षक एसओपी (Standard Operating Procedure SOP) एवं नियमों का पालन अनिवार्य होगा। 1 से लेकर 5वीं की प्राथमिक स्तर की कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोली जाएंगी।दूसरी क्लास के बच्चों को अभी पहली क्लास का ही पुराना पाठ्यक्रम पढ़ाया जाएगा। एक शिक्षक ही दोनों कक्षाओं की एक साथ क्लास लेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)