Punjab Politics: पंजाब में सियासी बवाल थमा, सिद्धू को मिली प्रदेशाध्यक्ष की कमान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब (Punjab politics)  में कई दिनों से चल रहा सियासी तूफान थम गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी के बीच नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब का नया अध्यक्ष  (Punjab Congress President) बनाया दिया गया है।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू के नाम पर मुहर लगा दी है।अबतक  सुनील जाखड़  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ( Sunil Jakhar) की कमान संभाल रहे थे और शनिवार को हीमने उनसे गर्मजोशी के साथ मुलाकात की थी।

यह भी पढ़े.. MP में कोरोना आंकड़ों ने फिर बढ़ाई चिंता, सीएम शिवराज सिंह बोले- ये तीसरी लहर को निमंत्रण देना

इसके अलावा पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election) को देखते हुए चार वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाए गए हैं। इसके लिए केसी वेणुगोपाल की तरफ से पत्र जारी कर दिया गया है। पत्र में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर यह फैसला लिया है।

पंजाब  में जिन लोगों को प्रदेश में वर्किंग प्रेसिडेंट बनाया गया है उसमें संगत सिंह, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा का नाम शामिल है। यानी अब साफ हो गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और राज्य में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्दू के हाथ होगी।

यह भी पढ़े.. सोमवार को सीएम शिवराज इस योजनांर्गत हितग्राही बच्चों के खाते में डालेंगे राशि

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की प्रतिक्रिया सामने आई है। विजयवर्गीय ने नवजोत सिंह सिद्धू को उनका पुराना बयान याद दिलाया है, जोकि उन्होंने बीजेपी में रहते हुए दिया था।कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर लिखा है कि राहुल गांधी को उनका देश में सर्वाधिक लोकप्रिय नाम देने वाले सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई। यह वही सिद्धू हैं, जिन्होंने कहा था कि कांग्रेस मुन्नी से भी ज्यादा बदनाम है। हम क्या कहें ये किस्सा उनका है, ये वे जानें कि वे जानें।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बीजेपी नेत्री नेहा बग्गा (BJP Leader Neha Bagga) ने ट्वीट कर तंज कसा है। नेहा बग्गा ने लिखा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह साहब तुस्सी एन्नी मेहनत किती होर एस कांग्रेस परिवार ने पप्पू नाम रखन वाले नु इनाम देके काबिल व्यक्ति दी मिट्टी पलीत कर दिती।

 

Punjab Politics: पंजाब में सियासी बवाल थमा, सिद्धू को मिली प्रदेशाध्यक्ष की कमान