मध्य प्रदेश में जल्द हो सकते है नगरीय निकाय चुनाव, आयुक्त ने दिए संकेत

नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना के कंट्रोल और अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होने के बाद राज्य चुनाव आयोग (Madhya Pradesh State Election Commission) ने एक बार फिर नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election 2021) और पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2021)की तैयारियां शुरु कर दी है। आज राज्य निर्वाचन आयुक्त  बसंत प्रताप सिंह ने  नगरीय निकायों एवं त्रि-स्तरीय पंचायतों के आगामी आम निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की और कई निर्देश दिए।वही उन्होंने पंचायत चुनाव से पहले नगरीय निकाय चुनाव जल्द करवाए जाने के संकेत दिए।

MP Weather Update: मप्र में 3-4 दिन में फिर बदलेगा मौसम, आज इन जिलों में बारिश के आसार

राज्य निर्वाचन आयुक्त  बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी समय-सीमा में पूरी करें। निर्वाचन से संबंधित जो कार्यवाही शेष है, उसकी सूची बनायें और प्रत्येक कार्य समय पर करें। तैयारी पूरी होते ही आम निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जायेगी।प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण और वैक्सीनेशन की स्थिति के मद्देनजर वर्तमान में आम निर्वाचन करवाया जाना संभव है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)