MP News: आगामी चुनावों से पहले SC-ST वर्ग को साधने की तैयारी, BJP ने तैयार किया मास्टर प्लान

BJP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों को देखते हुए मध्य प्रदेश बीजेपी (Madhya Pradesh BJP) ने तैयारियां शुरु कर दी है।सरकारी कर्मचारी, किसानों और युवाओं के साथ अब निकाय (Urban Body Election 2021) से लेकर विधानसभा चुनावों 2023 (Assembly Election 2023) तक को ध्यान में रखते हुए एससी-एसटी वर्ग (SC-ST) पर फोकस किया जा रहा है। 2018 में कांग्रेस की सरकार (Congress Government) बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले SC-ST वर्ग को साधने नए एक्शन प्लान तैयार किए जा रहे है, ताकी 2023 में कोई चूक ना हो। इसका उदाहरण शुक्रवार को भोपाल स्थित बीजेपी कार्यलाय (BJP Office) में हुई अनुसूचित जाति मोर्चा बैठक में देखने को मिला।

MP Teachers: शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, अब 30 जून तक कर सकते है आवेदन

भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने बताया कि प्रदेश में SC-ST वर्गों को BJP प्राथमिकता देती है और आबादी प्रतिशत के लिहाज से भी ये बड़े वर्ग हैं। शुक्रवार को हुई अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति मोर्चों की बैठक में इन वर्गों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया। इन बैठकों में इस बात पर चर्चा की गई कि इन वर्गों के लिए किस तरह की नीतियों और कार्यक्रमों की जरूरत है, इन वर्गों के बीच बीजेपी के संगठन को किस तरह सुदृढ़ किया जा सकता है और सरकार के स्तर पर इन वर्गों के लिए किस तरह के कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बैठकों में हुई चर्चा के आधार पर ही पार्टी इन वर्गों के लिए अपना रोडमैप तैयार करेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)