MP Teachers: शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, अब 30 जून तक कर सकते है आवेदन

MP CM RISE SCHOOL

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के शिक्षकों (MP Teachers) के लिए राहत भरी खबर है। भारत सरकार (Central Government) के मानव संसाधन मंत्रालय (Ministry of Human Resources) द्वारा 5 सितंबर को दिये जाने वाले राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2021 के आवदेनों की तिथि बढ़ा दी है है। भोपाल जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिक्षक पुरस्कार के लिए शिक्षकों को सीधे मानव संसाधन विभाग की वेबसाईटwww.mhrd.gov.in पर आवेदन करना होगा। इसके अलावा आवेदन नामांकन स्वीकार ने की अंतिम तिथि 20 जून निर्धारित थी लेकिन अब इसको बढ़ाते हुए 30 जून कर दी गई है।

MP Teacher Recruitment : शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, विभाग ने दिया बड़ा मौका

जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसके लिए पात्रता नामांकन एवं चयन प्रक्रिया मापदण्ड आदि के विस्तृत निर्देश लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल (Directorate of Public Instruction Madhya Pradesh Bhopal) द्धारा प्रसारित किये गये हैं। पत्रानुसार भारत सरकार मानव संसाधन विकास मंत्रालय की वेबसाईट www.mhrd.gov.in पर 30 जून 2021 तक शिक्षकों (Teachers) से व्यक्तिशः सीधे ऑनलाईन नामांकन स्वीकार किये जायेंगे।इसमें आवेदक शिक्षक उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये गये उत्कृष्ट कार्य से सम्बंधित अभिलेख, की गई गतिविधियां, मैदानी भ्रमण, किये गये कार्य के फोटोग्राफ्स, Audio-Video आदि ऑनलाईन अपलोड (Online Upload) करने होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)