Promotion: 2021 में MP के राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अधिकारियों को होगा IAS अवार्ड

राज्य प्रशासनिक सेवा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खुशखबरी है। 2021 में राज्य प्रशासनिक सेवा (SAS) के अधिकारियों को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में पदोन्नति का जल्द तोहफा मिलने वाला है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Administration) ने तैयारी शुरू कर दी है। इसमें मध्य प्रदेश कैडर (MP Cadre) के वर्ष 1998 और 99 बैच के 18 राप्रसे अधिकारी का आईएएस अवार्ड (IAS Award) होने वाला है।

Morena News: वीडी शर्मा के सामने BJP जिलाध्यक्ष और सिंधिया समर्थक की तूतू-मैंमैं, वीडियो वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों की पदोन्न्ति के लिए विभागीय पदोन्न्ति समिति (DPC) की बैठक जून-जुलाई में होगी। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने तैयारियां शुरु कर दी है। SAS अधिकारियों के सेवा अभिलेखों की जांच की जा रही है, जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी, प्रस्ताव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के पास भेजा जाएगा। वहां से अनुमोदित होने के बाद प्रस्ताव को केंद्र सरकार (Central Government) को भेजा जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)