जबलपुर हाईकोर्ट से मंत्री रामकिशोर कावरे के भाई को बड़ी राहत, याचिका खारिज

JABALPUR HIGHCOURT

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने शिवराज सरकार (Shivraj government में राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे (Ramkishore Kavre) को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने उनके भाई राजकुमार कावरे के खिलाफ लगाई गई याचिका को खारिज कर दिया है। चीफ जस्टिस संजय यादव और विजय कुमार शुक्ला (Chief Justices Sanjay Yadav and Vijay Kumar Shukla) की डिवीजन बैंच ने रामकुमार की पैरोल निरस्त (Parole revoked) मामले में लगी याचिका को खारिज कर दिया है।

दरअसल, यह याचिका (Petition) बालाघाट से पूर्व सांसद कंकर मुंजारे (Former MP Kankar Munjare) ने लगाई थी। पिछली सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता शिवेंद्र पांडे और राहुल गुप्त ने पक्ष रखा था कि राजकुमार कावरे को हत्या (Murder) के मामले में आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा हुई थी। 2003 में सात साल काटने के बाद राजकुमार को पेरोल पर रिहा कर दिया था, लेकिन इसके बाद से राजकुमार लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलग्न है। 2003 से उस पर अब तक दर्जनों अपराध पंजीबद्ध किए गए। लेकिन राजनैतिक रसूख के चलते राजकुमार ने रेत के अवैध कारोबार के साथ साथ लगातार पेरोल की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है, जिसका बाद कोर्ट ने 4 दिसंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)