MP News- शिवराज सरकार का इन छात्रों को तोहफा, आदेश जारी

mp COLLEGE students

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) के आदिम-जाति कल्याण विभाग (Tribal Welfare Department) ने छात्रों (Student) को बड़ा तोहफा दिया है। विभाग ने आकांक्षा योजना के अंतर्गत चयनित छात्रों को प्रतिभा योजना (Pratibha Yojana) के अंतर्गत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि जारी कर दी है। विभाग ने विद्यार्थियों के गृह जिले के जिलाधिकारियों (District Officers) को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। पात्र छात्र वेबसाइट Www.Tribal.Mp.Gov.In/MPTASS पर जाकर इसका लाभ ले सकते है।

MP : किसानों को लेकर शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, रोडमैप तैयार

दरअसल, जारी आदेश में कहा गया है कि आदिम-जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित आकांक्षा योजना (Aakaanksha Yojana) के अंतर्गत जेईई, नीट और क्लेट (JEE, NEET And CLAT) की परीक्षा में चयन होने के बाद काउंसिलिंग (Counseling) और प्रवेश के दौरान विद्यार्थियों को प्रतिभा योजना के अंतर्गत प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। प्रोत्साहन राशि विद्यार्थियों के गृह जिले के जिलाधिकारियों द्वारा देय होगी। इस संबंध में विभाग ने आदेश जारी किये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)