Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

संबल योजना: हितग्राहियों के खातों में 379 करोड़ ट्रांसफर, सीएम की अपील-कर्फ्यू का पालन करें

shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने आज 4 मई मंगलवार को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से जन-कल्याण संबल योजना में 16 हजार 844 असंगठित श्रमिक परिवारों के बैंक खाते में 379 करोड़ रूपये सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित किए। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संबल योजना में गरीब परिवारों के बच्चों की शिक्षा की नि:शुल्क व्यवस्था है। इसमें दुघर्टना में मृत्यु पर 4 लाख और सामान्य मृत्यु पर 2 लाख की सहायता दी जाती है।हर संकट में आपके साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। ऐसे समय में रोजी रोटी की दिक्कत होती है। इसलिये हमने तय किया है कि गरीबों को दो महीने का निशुल्क अनाज देंगे। पथविक्रेताओं के खातों में भी एक-एक हजार रुपये डाले हैं ताकि उनका काम चल जाये।

यह भी पढ़े… नरोत्तम मिश्रा बोले- अब TI को मिल सकेगा DSP का पदभार, राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपील करते हुए कहा कि मेरे भाइयों-बहनों, #COVID19 के विरुद्ध लड़ाई में आप अपना सहयोग दीजिये।मुझे विश्वास है कि जल्द ही फिर से जीवन सामान्य होगा, हम सब कोरोना से जीतेंगे।कोरोना हारेगा इंसानियत जीतेगी। बस लापरवाही नहीं बरतनी। मुझे पूरा विश्वास है कि आपके सहयोग से हम इस लड़ाई से जीतेंगे।संक्रमण की चेन तोड़ने के लिये हमने तय किया जनता ही कोरोना कर्फ्यू लगायेगी। ये हमारे लिये है, हमारी जिंदगी बचाने के लिये है। इस महामारी को अगर रोकना है तो कोरोना कर्फ्यू का अक्षरश: पालन करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)