MP : 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरा किया यह काम

mp school student

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छात्रों (Student) के लिए राहत भरी खबर है। भले ही स्कूल-कॉलेज (School College) पूरी तरह से नहीं खुले हो लेकिन छात्रों से जुड़े काम तेजी से निपटाए जा रहे है।  पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग (Backward classes and minority welfare department) ने इस वर्ष अब-तक 2 लाख 49 हजार विद्यार्थियों को 325 करोड़ 23 लाख रूपये की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति (Post matric scholarship) ना सिर्फ मंजूर कर दी है, बल्कि वितरित भी की जा चुकी है।

यह भी पढ़े… MP Weather : मप्र में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

खास बात यह है कि यह छात्रवृत्ति (Scholarship) पिछड़ा वर्ग के कक्षा 11वीं, 12वीं, स्नातक एवं स्नातकोत्तर (UG-PG) तथा तकनीकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को प्रदान की जाती है। पिछड़ा वर्ग के कक्षा 11वीं एवं 12वीं की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति का वितरण का कार्य स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के माध्यम से किया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)