कमलनाथ के सीएम बनते ही प्रमुख सचिव की दौड़ में आईएएस मोहंती का नाम आगे

senior-IAS-mohanti-in-race-of-principle-secretary-

भोपाल। मध्य प्रदेश की कमान संभालते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी नई टीम तैयार करना शुरू कर दी है। नोकरशाही में भी चुनाव नतीजों से पहले ही समीकरणों पर चर्चा तेज हो गई थी। भाजपा सरकार में हाशिए पर गए आईएएस अफसर अब एक्टिव हो गए हैं। वहीं, मौजूदा सरकार में बड़े ओहदों पर बैठे अधिकारियों ने भी सीएम को पूरा भरोसा दिखा दिया है। प्रदेश के प्रमुख सचिव की रेस में वरिष्ठ आईएएस एसआर मोहंती का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है। 

जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर को मौजूदा मुख्य सचिव बीपी सिंह का पद रिक्त हो जाएगा। इसलिए सीएम के सामने अपनी नई टीम तैयार करने के लिए बड़ी चुनौती है। इसलिए नए चेहरों की तलाश शुरू हो गई है। बीते 15 सालों से हाशिए पर गए अफसर अब नई सरकार के आने से ऊर्जावान नजर आ रहे हैं। इसलिए सीएम प्रमुख सचिव की नियुक्ति पहले करना चाहते हैं। जिससे नए पीएस को ओएसडी बनाया जा सके। एक दर्जन के करीब कलेक्टरों को भी 26 दिसंबर से पहले हटाया जाना है, क्योंकि मतदाता पुनरीक्षण का काम शुरू हो रहा है। 

गौरतलब है कि एसआर मोहंती बीती सरकार में लंबे समय से लूपलाइन में रहे हैं। अब कमलनाथ सरकार में उनको एक नए रोल में देखा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक सरकार ऐसे अफसरों को फ्रंट पर रखेगी जो काम को पहली प्राथमिकता देंगे। वहीं, बीती सरकार में बड़े पदों पर रहे अफसरों पर गाज भी गिरना तय माना जा रहा है।