Cabinet Meeting: 3 मार्च को शिवराज कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी!

Cabinet Meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में 3 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet Meeting) होगी। बजट सत्र से पहले होने वाली इस कैबिनेट बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है।इस बैठक में CPA (राजधानी परियोजना प्रशासन) को बंद करने के साथ उद्योग, लोक निर्माण सहित अन्य विभागों के प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर शाम मंत्रियों को भोज भी देंगे। इसके पहले अनौपचारिक बैठक होगी।

पुरानी पेंशन योजना : समर्थन में विधायकों का शतक, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला!

इसके अलावा 7 मार्च से बजट सत्र शुरू हो रहा है, शिवराज सरकार (Shivraj Government) 9 मार्च को विधानसभा में बजट प्रस्तुत करेगी, जो की लगभग ढाई लाख करोड़ रुपये का रहेगा, ऐसे में वित्त विधेयक को मंजूरी के लिए पहले कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा।वही CPA (राजधानी परियोजना प्रशासन) को बंद करने का भी फैसला लिया जा सकता है, जिसके बाद पार्क, सड़कें और बिल्डिगों को दूसरे विभाग के हवाले कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सड़कों और बिल्डिंगों की जिम्मेदारी PWD विभाग को दी जा सकती है। वही एकांत, चिनार समेत 7 बड़े पार्कों की जिम्मेदारी वन विभाग को दी जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)