बजट सत्र 2021 : सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगातें दे सकती है शिवराज सरकार

Govt employee news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्‍यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) 22 फरवरी से शुरु होने जा रहा है।इस बजट में कर्मचारियों, अधिकारियों, किसानों और युवाओं को लेकर कई बड़े ऐलान हो सकते है। वही खबर है कि इस बार का बजट कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात लेकर आ सकता है।बजट सत्र में शिवराज सरकार (Shivraj Governement)  कर्मचारियों को दो इंक्रीमेंट (वार्षिक वेतन वृद्धि और बकाया महंगाई भत्ता) देने की घोषणा कर सकती है, अगर ऐसा होता है तो 4.47 लाख सरकारी कर्मचारियों (Government employees) की तनख्वाह में इजाफा होगा।

यह भी पढ़े… केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, नए साल में इतने प्रतिशत बढ़ सकता है DA

दरअसल, कोविड-19 (COVID-19) और आर्थिक तंगी के चलते प्रदेश की शिवराज सरकार ने महंगाई भत्ता ((Dearness Allowance)) व राहत में वृद्धि को स्थगित कर दिया था।इसमें अप्रैल 2020 से कर्मचारियों को 5% की वृद्धि के आदेश जारी होने थे, वही कर्मचारियों को सालाना वेतनवृद्धि भी नहीं दी गई थी।लेकिन अब चर्चाएं जोरों पर है कि शिवराज सरकार आगामी बजट में कर्मचारियों को 25% महंगाई भत्ता (DA) और 2 वार्षिक वेतन वृद्धि देने की घोषणा कर सकती है। इसको लेकर वित्त विभाग (finance department) ने तैयारियां भी शुरु कर दी है।माना जा रहा है कि 1 अप्रैल 2021 के बाद मई तक भुगतान कर दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)