शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान- इन कार्यों पर रोक लगाएगी सरकार

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि अमरकंटक (Amarkantak) में पक्के निर्माण कार्यों एवं सीमेण्ट-कांक्रीट के कार्यों को प्रतिबंधित किया जाये। अमरकंटक क्षेत्र के पर्यावरण को वैज्ञानिक ढंग से संतुलित किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि नर्मदा नदी (Narmada River) का संरक्षण और संवर्धन हो, जिससे नर्मदा का जल पुनः कल-कल बहे।

यह भी पढ़े… प्रदेश में फिर बढ़ेंगे बिजली के दाम! ऊर्जा मंत्री ने कहा यह बड़ी बात

दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर जिले (Anuppur District) की पवित्र नगरी अमरकंटक में भारत सरकार (Indian government) पर्यटन मंत्रालय (Ministry of Tourism) की प्रशाद योजनांतर्गत धार्मिक पर्यटन क्षेत्र अमरकंटक में 49.98 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास करमे पहुंचे थे। जहां उन्होंने कहा कि नर्मदा को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखने के लिए इसके उद् गम स्थल अमरकंटक में पक्के निर्माणों पर रोक लगाई जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)