18 साल पार वालों मिलेगा रोजगार, शिवराज सरकार ने शुरु की है यह योजना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सत्ता में आने के बाद से ही प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) रोजगार को लेकर सजग है, आए दिन युवाओं को रोजगार (Employment) देने के अवसर खोले जा रहे है।कभी शिविर तो कभी सरकारी योजनाओं के माध्यम से रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है। अब सरकार ने 18 साल पूरे कर चुके लड़के-लड़कियों को दुकान खुलवाकर देने का फैसला किया है, इसके लिए हर समूह पर करीब 6 लाख खर्च किए जाएंगे।यह योजना महिला एवं बाल विकास विभाग (Women Child Development Department) के अंतर्गत शुरु की गई है।

यह भी पढ़े… शिवराज सरकार का छात्रों को बड़ा तोहफा, स्कूल शिक्षा विभाग को सौंपा यह जिम्मा

दरअसल, महिला एवं बाल विकास विभाग (Women Child Development Department) 18 साल पूरे कर चुके लड़के-लड़कियों को दुकान खुलवाकर देगा और इसके लिए हर समूह पर 6 लाख खर्च करेगा। बाल देख-रेख संस्थाओं में रहकर 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके बच्चों को आत्मनिर्भर (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)
बनाने के उद्देश्य से राज्य शासन (State Government) के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विशेष नवाचार किया गया है। विभाग की समेकित बाल संरक्षण योजना (Child Protection Scheme) के तहत इस नवाचार के रूप में “लॉन्च पैड स्कीम” (Launch Pad Scheme) शुरू करने का निर्णय लिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)