सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कभी भी निकाय चुनाव (Urban Body Election 2021) और पंचायत चुनाव(Panchayat Election 2021) का ऐलान हो सकता है और मार्च के अंत से पहले आचार संहिता(Code of conduct) लग सकती है, इसके पहले मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) हर वर्ग को साधने में जुटे है और एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रहे है। अब मुख्यमंत्री ने मप्र में शीघ्र ही केश शिल्पी बोर्ड (Hair crafts board) का गठन करने की घोषणा की है।

यह भी पढे.. Indore News: MP में दोबारा लॉकडाउन लगाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान

दरअसल, मंगलवार को इंदौर में चाणक्यपुरी चौराहे में इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित की जा रही संत शिरोमणि श्री सेन जी महाराज की प्रतिमा छतरी भूमि-पूजन कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शीघ्र ही केश शिल्पी बोर्ड का गठन किया जाएगा।बोर्ड में पदाधिकारी बतौर सेन समाज के ही सदस्य रहेंगे ताकि समाज के उत्थान,आर्थिक सशक्तीकरण के लिए बेहतर कार्य हो सके। छतरी निर्माण में राशि की भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सेन समाज भारतीय संस्कृति जीवन मूल्य पर आधारित कार्य करने वाला और परंपरा को निभाने वाला मेहनतकश समाज है। समाज के बच्चे परंपरागत व्यवसाय के अलावा डॉक्टर इंजीनियर बनना चाहते हैं तो चिन्हित कॉलेजों में उनकी फीस बढ़ाने का काम भी सरकार करेगी। मुख्यमंत्री  ने धर्म स्वतंत्र विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि बेटी की सुरक्षा की जवाबदेही सरकार की है।बिलोदा के मामले में न्याय मिले। परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। सब को सम्मान, न्याय और सुरक्षा सरकार की जवाबदेही है।

यह भी पढ़े.. MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए नया ब्लू प्रिंट जारी, हुए यह बदलाव

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला प्रशासन से कहा कि सेन समाज का कोई भी पात्र परिवार पात्रता पर्ची से वंचित नहीं रहे। लॉकडाउन (Lockdown) में समाज ने काफी कष्ट सहे हैं। इन्हें भी स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिया जाएगा। बांधवगढ़ में दो एकड़ जमीन दी गई है। इस पर भव्य मंदिर बन जाए ऐसी तैयारी करेंगें। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद  लालवानी ने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण (Indore Development Authority) द्वारा पूर्व में 16 लाख रुपए खर्च करके प्रतिमा पेडेस्टल बनाया गया था।