Indore News: MP में दोबारा लॉकडाउन लगाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान

लॉक डाउन (Lockdown) के दौर में बाहर से आने वाले मजदूरों की सहायता करने पर इंदौर कि जनता की तारीफ भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की।

शिवराज सिंह चौहान

इंदौर, आकाश धोलपुरे। महाराष्ट्र (Maharashtra)  से सटे राज्य होने के कारण मध्य प्रदेश (MP) में भी कोरोना (Corona) का कहर दोबारा से बरप रहा है। भोपाल-इंदौर (Bhopal-Indore) समेत कई जिलों के आंकड़ों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है, हालांकि शासन-प्रशासन द्वारा सख्ती और गाइडलाइन (Guideline) का तेजी से पालन करवाया जा रहा है। इसी बीच अटकलें भी लगना शुरु हो गई थी कि क्या MP में दोबारा से लॉकडाउन (Lockdown) लगेगा या नहीं। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)  ने विराम लगाते हुए बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़े…MP College: स्वरोजगार और सरकारी नौकरियों को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कहा कि आजकल मैं जो ईशारा करता हूँ वो काम हो जाता है, आंकडों को लेकर चिंतित है, लेकिन मैं लॉक डाउन (lockdown) के पक्ष में नही।सभी को मास्क (MASK) पहनना जरूरी है और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)का पालन भी करना चाहिए। सीएम शिवराज ने कहा कि अब वो नही चाहते कि कि MP में दोबारा लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति बने।कोराेना अभी गया नहीं है, इसलिए आप ऐसा काम न करें, जिससे हमें फिर से लॉकडाउन की ओर जाना पड़े।

आज इंदौर में गुरुजी सेवा न्यास के नवनिर्मित ओपीडी(OPD) चिकित्सा सुविधा का शुभारंभ करने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में माफिया राज चलेगा तो सरकार भी सख्ती दिखाएगी। प्रदेश में प्यार तो चलेगा लेकिन लव ज‍िहाद नहीं चलेग।आजकल इशारे ही करता हूं बाकी काम अपने आप हो जाता है।

यह भी पढ़े.. निकाय चुनाव 2021: आचार संहिता से पहले कमलनाथ ने उठाई यह मांग, क्या पूरी करेगा आयोग?

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में इंदौर की तारीफ कर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर (Indore) स्वच्छता में देशभर में मिसाल पेश कर रहा है और ये ही कारण देशभर से लोग यहां से सफाई की सीख लेकर जाते है।  इंदौर में हर रोज 200 के करीब कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के साथ ही यूके स्ट्रेन (Uk strain) को लेकर चिंता जताई और कहा कि सभी को मास्क पहनना जरूरी है और सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी करना चाहिए।

इधर, लॉक डाउन (Lockdown) के दौर में बाहर से आने वाले मजदूरों की सहायता करने पर इंदौर कि जनता की तारीफ भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की। वही इंदौर सहित प्रदेशभर के माफियाओ को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि माफिया राज चला तो सरकार सख्ती दिखाएगी। वही उन्होंने कहा कि अधिकारियो को कहा कि कहां और कैसे योगदान देना है वो मैंने कह दिया है और मैने जो कह दिया वो अधिकारियों ने सुन लिया होगा। दोबारा कहने की जरूरत नही होगी। वही अंत मे उन्होंने कहा कि आज कल मैं इशारे ही करता हूं बाकी काम अपने आप हो जाता है।