वक्त ने किया क्या हसीं सितम : मध्य प्रदेश की VIP लिस्ट में 5वें नंबर पर खिसके शिवराज, सीएम मोहन यादव नंबर वन

MP VIP

MP VIP List : ‘पुरुष बली नहीं होत है, समय होत बलवान’..समय ने पलटा खाया है और मध्य प्रदेश की वीआईपी लिस्ट में अब शिवराज सिंह चौहान पहली पायदान से लुढ़ककर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। वहीं प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को वीआईपी नंबर वन का दर्जा दिया गया है। भोपाल कमिश्नरेट पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा ने वीआईपी श्रेणी की नई लिस्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि अब शिवराज सिंह चौहान पहले नंबर पर नहीं हैं।

लिस्ट में सीएम मोहन यादव पहले नंबर पर, शिवराज 5वें

प्रदेश के सीएम मोहन यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। वे वीआईपी लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और तीसरे नंबर पर उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला है। वहीं वीआईपी नंबर 4 और उसके बाद 10 से लेकर 14 तक के कॉल साइन रिजर्व है। इसका मतलब है कि भोपाल में बाहर से कोई वीआईपी आते हैं तो उन्हें ये कॉल साइन दिए जाएंगे। इसीलिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को वीआईपी लिस्ट में अब 5वें नंबर पर रखा गया है। हालांकि शिवराज की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा बरकरार रखी जाएगी। उन्हें इस कैटेगरी से बाहर नहीं किया गया है। लेकिन लिस्ट में उनका नंबर पांचवां है। इस लिस्ट में 15 नाम शामिल हैं जो इस प्रकार है।

मध्य प्रदेश की वीआईपी लिस्ट

  1. सीएम डॉ. मोहन यादव
  2. डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा
  3. डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला
  4. रिजर्व
  5. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान
  6. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
  7. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
  8. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती
  9. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय  सिंह
  10. कॉल साइन रिजर्व
  11. कॉल साइन रिजर्व
  12. कॉल साइन रिजर्व
  13. कॉल साइन रिजर्व
  14. कॉल साइन रिजर्व
  15. डीजीपी सुधीर सक्सेना

भले ही शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री पद चला गया हो, लेकिन उन्हें अब भी जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। उनके साथ उमा भारती को भी जेड प्लस सुरक्षा मिली है। वहीं कमलनाथ को जेड कैटेगरी तो दिग्विजय सिंह को वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News