रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा इस तरह दे रहा था पुलिस को धोखा, गिरफ़्तार

वही कार की सजा तलाशी लेने पर उसमें से 6 पेटी शराब बरामद हुई।

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में अवैध शराब बिक्री (Illegal liquor sale) पर रोक लगाने के लिए शिवराज सरकार (shivraj government) नए नियम बना रही है। वहीं दूसरी तरफ अधिकारी कर्मचारी के पुत्र द्वारा उनके नियमों को ताक पर रखा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है।सेवानिवृत्‍त पुलिसकर्मी (retired police) का बेटा कार में पुलिस लिखवा कर शराब की तस्करी कर रहा था। जिसके बाद टीटी नगर पुलिस (TT Nagar police) द्वारा दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल टीटी नगर पुलिस देर रात पेट्रोलिंग पर थी। जिसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि माता मंदिर के पास से एक कार अवैध शराब लेकर गुजर रही है। जानकारी के बाद थाना प्रभारी शैलेंद्र शर्मा (shailendra sharma) की टीम ने कार को माता मंदिर के पास रोका। वही कार की तलाशी लेने पर उसमें से 6 पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस ने दावा किया कि कार में 54 लीटर के करीब शराब थी। टीटी नगर पुलिस द्वारा शराब ले जाने के दस्तावेज मांगने पर कार में सवार दोनों युवकों के द्वारा दस्तावेज पेश नहीं किया जा सका। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More: MP Vaccine Update: 6 फरवरी से लगाई जाएगी दूसरे चरण की कोरोना वैक्सीन, रजिस्ट्रेशन शुरू

बताया जा रहा है कि उसमें से एक युवक 33 वर्षीय रवि सिथोले के पिता सेवा निर्वित पुलिसकर्मी है। जो पुलिस मुख्यालय में हवलदार रह चुके हैं। इतना ही नहीं सेवानिवृत पुलिसकर्मी के पुत्र ने अवैध शराब तस्करी के लिए कार पर पुलिस लिखवाया है ताकि वह कार की चेकिंग से बच सकें। पुलिस द्वारा कार को भी थाने में जब्त कर लिया गया है। वहीं आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि पिछले दिनों मुरैना में हुई जहरीली शराब से मौत के बाद शिवराज सरकार प्रदेश में अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की पूरी तैयारी में है। इसके लिए नए नियम बनाए जा रहे हैं। वही नए नियम के तहत शराब की ऑनलाइन बिक्री की जाएगी। इसके साथ ही कई अन्य प्रावधानों को सख्त किए जाएंगे। ताकि प्रदेश में अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाई जा सके।