MP Board : इस दिन जारी होगी 10 वीं और 12 वीं परीक्षाओं को लेकर समय सारणी

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में बोर्ड परीक्षाएं (Board Exam) अप्रैल में आयोजित की जाएंगी, लेकिन इसके पहले एक बार फिर छात्रों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो रही है। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education or MP Board) द्वारा अब तक 10वी और 12वीं (10th and 12th) की परीक्षाओं को लेकर समय-सारिणी और दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए, जिसके चलते छात्रों को खासी परेशानी हो रही है वे विषयों के अनुसार समय प्रबंधन की समय-सारिणी नहीं बना पा रहे हैं।

यह भी पढ़े… MP Board: 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों को बड़ा झटका

दरअसल, MP Board द्वारा हर साल मार्च में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होती है और दिसंबर के पहले हफ्ते में समय-सारिणी जारी कर दी जाती है, लेकिन कोरोना के चलते इस बार परीक्षाएं अप्रैल में आयोजित हो रही है और समय-सारिणी फरवरी में जारी की जाएगी।खबर है कि 29 जनवरी को मंडल के परीक्षा समिति की बैठक होने वाली है, इसके बाद समय-सारिणी जारी की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)