UPSC 2020 : MP के स्वर्गीय IAS के बेटे ने पूरी की पिता की इच्छा, आईएएस में सफल

upsc

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। यूपीएससी ने सीएसई मेन 2020 फाइनल परीक्षा (UPSC CSE Final Result 2020) के नतीजे घोषित कर दिए है। इसमें देश के अलग अलग राज्यों से युवाओं ने जीत हासिल कर परचम लहराया है। वही मध्य प्रदेश से भी कई उम्मीदवारों ने भी इसमें सफलता हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। इसमें एक नाम मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस (IAS) अधिकारी स्वर्गीय टी धर्माराव के बेटे प्रतीक राव का भी नाम शामिल है, जिन्होंने अपने पिता की इच्छा को पूरा कर दिया है।उम्मीदवार upsc.gov.in पर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं।

UPSC 2020 : एमपी कैडर के IPS के बेटे की ऊची छंलाग, IAS में हासिल की सफलता

प्रतीक राव (Prateek Rao) का आईएएस में चयन हुआ है और उन्होंने 459 रैंक हासिल की है। खास बात ये है किप्रतीक का पिछले साल IRTS में सिलेक्शन हुआ था ।अपने पापा मम्मी को खोने के बावजूद प्रतीक का IIM कोलकाता में सिलेक्शन हुआ था, उसके बाद एक साल काम करने के बाद पापा की इच्छा थी की बेटा IAS का परीक्षा निकलना चाहिए। उनकी इच्छा को पूरी करने के लिए प्रतीक पिछले चार साल से मेहनत कर रहे थे और अब IAS का मुकाम हासिल कर उनकी इच्छा को पूरा कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)