मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बड़ी घोषणा- मप्र में जल्द लॉन्च होगी नई योजना, दिए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि इसके तहत जिन लोगो के पास रहने की जगह नहीं, उन्हें रहने के लिए जमीन की व्यवस्था करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।आज 25 सितंबर 2021 प. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा है कि जल्द ही मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना (CM Land Rights Scheme) लॉंच होगी।उन्होंने इस योजना बनाने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े.. UPSC 2020 : एमपी कैडर के IPS के बेटे की ऊची छंलाग, IAS में हासिल की सफलता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि इसके तहत जिन लोगो के पास रहने की जगह नहीं, उन्हें रहने के लिए जमीन की व्यवस्था करेंगे। शहरो में मल्टी स्टोरी आशियाना बनाकर देंगे। माफियाओं से ज़मीन छुड़ा रहे है उसे छुड़ाकर गरीबों को दे देंगे। यह दरिद्र नारायण की सेवा है, गरीब को रहने के लिए पट्टा देंगे और घर भी देंगे। खरीद के व्यवस्था करनी पड़ी तो देंगे। इसके बाद में जरूरत पड़ी तो मकान भी बनाकर देंगे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा (MP BJP) के हम जैसे करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत और भारत के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली महान विभूति पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी (Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti) के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित किए। आपके दिखाए मार्ग पर चलकर हम प्रदेश की प्रगति और जनता के विकास के लिए निरंतर कार्यरत हैं।उनके पुण्य विचार सदैव हम सबको देश व समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

यह भी पढ़े.. MP News : पंचायत सचिव समेत 3 निलंबित, BLO-शिक्षक समेत कई कर्मचारियों को नोटिस

वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल स्थित स्मार्ट पार्क में करंज का पौधा रोपा। मध्यप्रदेश अब तेज़ी से नागरिकों को 100% प्रथम डोज़ के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। हम सभी को जागरुक होकर समाज को सुरक्षित करने के अभियान में योगदान देना है।