कलेक्टर-कमिश्नर VC: सीएम शिवराज बोले-पुलिस प्रशासन की ढ़िलाई से सरकार की छवि होती है प्रभावित

mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज सोमवार 29 नवंबर 2021 को प्रातः 11 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) की अध्‍यक्षता में कलेक्टर- कमिश्नर्स वीसी (Video conferencing) आयोजित की गई है। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कलेक्टर, एसपी अपने-अपने स्तर पर सरकार के प्रतिनिधि हैं। जिलों में उन्हीं के काम पर जनता को सुशासन देना निर्भर है। उन्हीं के कार्य से सरकार की विभिन्न योजनाएँ जनता तक पहुँचती हैं। जिला स्तर पर कलेक्टर-एसपी के अच्छे कार्य का बेहतर असर होता है, परंतु जहाँ ढिलाई रहती है उससे सरकार की छवि प्रभावित होती है।संपूर्ण प्रशासनिक अमला पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करें।

MP Weather: 48 घंटे बाद फिर बदलेगा मप्र का मौसम! बूंदाबांदी के आसार, इन राज्यों में भारी बारिश

कमिश्नर, कलेक्टर्स कान्फ्रेंस (Collector-Commissioner Video conferencing) में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि IG-SP वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ने अब सुशासन के लिए एक निश्चित व्यवस्था का स्वरूप धारण कर लिया है। यह सुशासन का प्रभावी माध्यम बनी है। कॉन्फ्रेंस का निश्चित एजेंडा है, उस पर बिंदुवार चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजीपी कॉन्फ्रेंस में कई विषयों पर विचार-विमर्श किया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश भी प्राप्त हुए हैं। इन निर्देशों के संबंध में भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में चर्चा की जाएगी। सर्वप्रथम कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा और विश्लेषण किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)