भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसे लेकर लोग जमकर चुटकी ले रहे हैं। तीनों के बीच राजनीतिक संबंधों को लेकर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है।

Twitter को लेकर नए IT मंत्री का सख्त रवैया, कहा- “देश का कानून मानना ही होगा”

मौका था मध्यप्रदेश के नव मनोनीत राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल के शपथ ग्रहण समारोह का। इस दौरान लिया गया एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस फोटो में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बगल में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा बैठे हैं और उनके बगल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ। यानी शिवराज और कमलनाथ के बीच में नरोत्तम मिश्रा बैठे हैं। इस फोटो मे कमलनाथ..नरोत्तम और शिवराज की ओर देख रहे हैं और शिवराज भी उनसे कुछ कहना चाह रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस फोटो पर एक व्यक्ति ने प्रतिक्रिया दी है कि “बचाने कांग्रेस का हाथ, शिव से नरोत्तम को मांग रहे हैं कमलनाथ।”

दरअसल नरोत्तम मिश्रा बीजेपी में डैमेज कंट्रोल के साथ-साथ कांग्रेस को डैमेज करने के भी विशेषज्ञ माने जाते हैं। राकेश चौधरी से लेकर कई कांग्रेसी नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 15 महीने सत्ता में रही कांग्रेस सरकार का तख्ता पलट कर बीजेपी सरकार बनाने में भी नरोत्तम मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। ऑपरेशन लोटस के भी नरोत्तम प्रमुख सूत्रधार माने जाते हैं। कमलनाथ की कांग्रेस सरकार में निशाने पर रहे नरोत्तम हमेशा कमलनाथ और कांग्रेस की नजरों में रहते हैं। विपक्ष में रहकर कमलनाथ पर लगातार हमले करने में भी बीजेपी नेताओं में नरोत्तम का नाम सबसे पहले आता है। इसी फोटो पर एक अन्य व्यक्ति ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है “चिंता की क्या बात है जब शिव के साथ कमलनाथ का हाथ है” और इसी को टैग करते हुए एक ने लिखा है “मेड फॉर इच अदर।” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा है चाहे शिव आये या कमलनाथ नरोत्तम को नहीं आने देंगे।” यानी कुल मिलाकर इस फोटो पर हास्य और व्यंग के जमकर फुलझड़ियां छूट रही है।