MP New DGP: कौन होगा मध्य प्रदेश का अगला डीजीपी? चर्चा में इन IPS के नाम

MP NEW DGP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश को जल्द नया डीजीपी (Director General of police) मिलने वाला है। वर्तमान डीजीपी विवेक जौहरी (DGP Vivek Johri) का कार्यकाल 4 मार्च को खत्म हो रहा है,ऐसे में प्रदेश का अगला नया डीजीपी कौन होगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है।राज्य सरकार द्वारा जल्द यूपीएससी (UPSC) को नामों का पैनल भेजा जाएगा ।दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद राज्य सरकार डीजीपी की नियुक्ति का आदेश जारी करेगी।

खुशखबरी: इन बैंक कर्मचारियों को होली का तोहफा, मिले 9 लाख के शेयर, जानें अपडेट

इसके लिए कई नाम चर्चाओं में बने हुए है, लेकिन वरिष्ठता के आधार पर ग्वालियर के रहने वाले 1987 बैच के IPS ऑफिसर सुधीर सक्सेना का नाम सबसे आगे चल रहा है। सुत्रों की मानें तो सुधीर सक्सेना ने मध्य प्रदेश सरकार को अपनी सहमति दे दी है, ऐसे में उनका DGP बनना तय भी माना जा रहा है। वर्तमान में सुधीर सक्सेना सेक्रेटरी (सिक्यूरिटी) केबिनेट सेक्रेटेरिएट दिल्ली में पदस्थ हैं, वे 2016 से प्रतिनुक्ति पर चल रहे है।इसके पहले वे 1992 से 2000 तक अलग-अलग जिलों में एसपी, 2012 से 2014 तक सीएम के ओएसडी और 2014 से 2016 तक इंटेलिजेंस चीफ (intelligence chief)रह चुके है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)