कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द सैलरी में होगा 60 से 90 हजार का इजाफा! जानिए कैसे?

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees) के लिए गुड न्यूज है। जल्द सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,महंगाई भत्ता (Dearness allowance) फिर HRA और TA प्रोमोशन मिलने के बाद अब फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor) का बढ़ना भी तय माना जा रहा है। केन्द्र की मोदी सरकार होली के बाद फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी का ऐलान सकती है।सरकार की फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाकर न्यूनतम बेसिक सैलरी को 18,000 रुपये से 26,000 रुपये करने की तैयारी जोरों पर है।

MP के यात्रियों के लिए काम की खबर, आज नहीं चलेगी हमसफर एक्सप्रेस समेत ये ट्रेनें, देखें शेड्यूल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और आचार संहिता के बाद मोदी सरकार कैबिनेट में इसका प्रस्ताव लाकर फिटमेंट फैक्टर का ऐलान कर सकती है।इससे करीब 52 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। वर्तमान में फिटमेंट फैक्टर 2.57 फीसदी है औरकर्मचारी एसोसिएशन  द्वारा इसे 3 फीसदी तक बढ़ाए जाने की मांग की जा रही। संभावना जताई जा रही है कि इसे 3.68 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। फिटमेंट बढ़ने के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन (Minimum Wages) में भी बंपर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इससे कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में 8000 का फायदा मिलेगा और न्यूनतम वेतन 26000 हो जाएगा ।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)