इंदौर में जहरीली शराब पीना युवकों पड़ा भारी, 3 की मौत, 1 की हालत गंभीर !

जहरीली और जानलेवा शराब ने इंदौर में 3 युवकों की जान ले ली है वहीं एक युवक की हालत गम्भीर बताई जा रही है जिसका इलाज निजी अस्पताल में जारी जारी है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। अब तक आपने सुना होगा कि देशी शराब ही जहरीली और जानलेवा होती है लेकिन इंदौर (Indore) में जहरीली शराब ने तीन युवकों की जान ले ली। हालांकि पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करने के साथ ही उस पब के बचे स्टॉक की जांच कर रही है जहां से युवक पार्टी मनाने के लिये गए थे। पूरी घटना इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में स्थित पैराडाइज पब (Paradise Pub) की है। जहां चार दोस्त पार्टी मनाने के लिये पहुंचे थे। पार्टी मनाने के बाद जब वो घर लौटे तो उनमें से एक युवक की मौत रात में ही हो गई। वहीं दूसरे युवक ने सोमवार सुबह उल्टियां करने के बाद दम तोड़ा। हालांकि, पुलिस की माने तो युवकों ने बियर का सेवन किया था लेकिन जानकारी ये भी सामने आ रही है युवकों ने अंग्रेजी शराब का नशा भी किया। फिलहाल, जहरीली और जानलेवा शराब ने इंदौर में 3 युवकों की जान ले ली है वहीं एक युवक की हालत गम्भीर बताई जा रही है जिसका इलाज निजी अस्पताल में जारी जारी है।

यह भी पढ़ें…मुरैना में कर्मचारियों की अनोखी हड़ताल, विरोध करने की बजाय मालपुआ, खीर की उड़ाई दावत

तीन की मौत, एक का इलाज जारी
दरअसल, स्कीम नंबर 51 में रहने वाले 26 वर्षीय शिशिर पिता ओमप्रकाश चौधरी की रविवार सुबह संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। सोमवार को एरोड्रम थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद युवक का शव परिजनों को सौंपा। मृतक के परिजनों की माने तो बड़े शिशिर 24 जुलाई को दोस्तों के साथ पैराडाइज पब में पार्टी मनाने गया था। देर रात घर आया और सोने चला गया। शिशिर जब सुबह उठा और पिता को छोड़ने के लिए उनके दफ्तर गया वहां से लौटकर आया तो उसे उल्टियां होने लगीं। सामान्य इलाज कराने के बाद जब हालत बिगड़ने लगी तो उसे निजी अस्पताल में ले गए। थोड़ी देर बाद डाक्टर ने उसे आइसीयू में भर्ती कर लिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं जानकारी ये भी सामने आई है कि शराब का सेवन करने वाले शिशिर के दोस्त सागर अग्रवाल की भी मौत हो चुकी है। सागर, महाराष्ट्र से हाल ही में इंदौर आया था। सागर ने भी मौत के पहले उल्टियां की थीं। इधर, पुलिस शराब के एंगल के साथ ही यह भी पता लगाने में जुटी है उन्होंने घटना के एक दिन पहले क्या खाया और पिया था। हालांकि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, पार्टी मनाने गए रिंकू वर्मा नामक युवक का इलाज जारी है और जानकारी ये सामने आई है कि उसकी किडनी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। जिसके चलते वो डायलासिस पर है। गम्भीर रूप से बीमार रिंकू वर्मा के दोस्त स्वप्निल शर्मा ने बताया कि चार दोस्त साथ मे शराब पीने बैठे थे। जिनमे रिंकू का दोस्त अभिषेक अग्निहोत्री भी सोमवार रात को दम तोड़ चुका है। ये सभी लोग एक साथ पार्टी मनाने के लिए पैराडाइज पब में बैठे थे जिनमे से 3 दोस्तो की मौत हो चुकी है। और रिंकू का सिरियस हालत में इलाज जारी है। स्वप्निल ने बताया कि शराब पीने के बाद सभी को सिरदर्द हुआ और सुबह-सुबह उन्हें दिखना भी बंद हो गया था। स्वप्नि ने बताया कि रिंकू का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बताया कि ये सब जहरीली शराब के लक्षण है।

इंदौर में जहरीली शराब पीना युवकों पड़ा भारी, 3 की मौत, 1 की हालत गंभीर !
इलाजरत युवक रिंकू वर्मा

आईजी ने दिया आधिकारिक बयान
बेहद संगीन मामले में इंदौर आईजी हरिनारायणचारि मिश्रा ने बताया कि इन लोगो ने बीयर ली थी और उसके बाद उनका स्वास्थ्य लगातार खराब होता गया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक दो लोगो की मौत हुई है। एक व्यक्ति गम्भीर रूप से बीमार है। आईजी के मुताबिक बीमार युवक से जानकारी ली जा रही है और अभी तक उसके द्वारा बताया गया है कि ये 3 दिन पहले की घटना है। इधर, लायसेंसी बीयर बार की बची हुई सामग्री के साथ ही पुलिस अन्य तथ्यों पर जांच कर रही है। फिलहाल, इस पूरे मामले के बाद शहरभर में हड़कंप मच गया है क्योंकि इंदौर में अंग्रेजी शराब की खपत अनलॉक के बाद तेजी से बढ़ रही है और अब इस मामले के सामने आने के शराब के शौकीन चिंता में डूब गए है।

यह भी पढ़ें…गृह मंत्री का सदन से वॉक आउट, अपनी ही सरकार के खिलाफ सख्त तेवर