Drinks for Heatwave: गर्मियों में लू से बचाएंगे ये 5 देसी ड्रिंक्स, आज ही अपनी डेली डाइट में करें शामिल

आज के आर्टिकल में हम आपको लू से बचने के लिए 5 देसी ड्रिंक बताएंगे, जो आपको गर्मी से राहत दिलाएगा। साथ ही आप हेल्दी और फिट बने रहेंगे।

Sanjucta Pandit
Published on -

Drinks for Heatwave : होली पार होते ही गर्मी का सितम शुरू हो चुका है। लोग पसीने से तर-बतर हो रहे हैं। शुरुआती दिनों में ही लोगों का हाल बेहाल हो रहा है, तो वहीं चिलचिलाती धूप में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 महीने तक भीषण गर्मी पड़ेगी। जिस कारण लोगों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में लू का चलना भी स्वाभाविक है। इस मौसम में शरीर को हीट वेव्स से बचाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। यदि आपको एक बार लू लग गई, तो आप गंभीर रूप से बीमार पड़ सकते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको लू से बचने के लिए 5 देसी ड्रिंक बताएंगे, जो आपको गर्मी से राहत दिलाएगा। साथ ही आप हेल्दी और फिट बने रहेंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Drinks for Heatwave: गर्मियों में लू से बचाएंगे ये 5 देसी ड्रिंक्स, आज ही अपनी डेली डाइट में करें शामिल


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।