Quinoa और Avocado जैसे महंगे सुपरफूड्स खरीदना है मुश्किल, इनकी जगह ट्राई करें ये आहार

Quinoa and Avocado

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट। आप वजन घटाने की शुरूआत करेंगे और आपको कई एडवाईज मिलना शुरू हो जाएंगी। ब्रेकफास्ट में क्या खाएं, लंच में क्या खाएं, डिनर कितनी जल्दी कर लें। आम लोग डाइटिंग और न्यूट्रिशन्स के बारे में जितना समझते हैं उतनी पूरी जानकारी दे देते हैं।

MP News: आखिर क्यों IAS के हाथ जोड़ने और पैर छूने की बात कह रहे विधायक जी?

कुछ लोग इन दिनों चलन में आए सुपर फूड्स की सलाह जरूर देते हैं। खाने में गेहूं चावल बंद करके क्विनोआ खाओ। एवोकाडो खाओ। ये सलाह मिलना आम है, लेकिन ये सुपर फूड्स इतने महंगे होते हैं कि सब इसे आसानी से अफॉर्ड नहीं कर पाते, ऐसे में क्यों न इन महंगे सुपर फूड्स के कुछ इंडियन सब्सटीट्यूट ट्राई करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)