विदेश, डेस्क रिपोर्ट। ऑफिस (office) में अपनी कलीग (collegue) को गले लगाना और Corona नियम का उल्लंघन करना स्वास्थ्य मंत्री (health minister) को भारी पड़ गया है। जहां फोटो वायरल (photo viral) होने के बाद उनसे इस्तीफे (resign) की मांग की गई थी। विपक्षी दलों के निशाने पर आए स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

दरअसल मामला ब्रिटेन (britian) का है। जहां स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक द्वारा महिला सहयोगी को ऑफिस में Kiss करना और गले लगाना भारी पड़ गया है।  वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा हैनकॉक के त्यागपत्र देने की पुष्टि की गई है। बीते दिनों ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने दफ्तर में अपनी सहयोगी को किस किया था। जहां उन पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के उल्लंघन के आरोप लगे थे। वहीं फोटो सामने आने के बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गए थे।

Read More: Petrol-Diesal: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच AIMTC सोमवार को मनाएगी काला दिवस

इधर इस मामले में कंजरवेटिव पार्टी के अधिकारियों का कहना है कि मंत्री द्वारा उन्हीं नियमों का उल्लंघन किया गया है। जिस कानून को उन्होंने बनवाने में खुद मदद की थी। इस दौरान जहां विपक्ष ने उनसे अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की थी। वही सहयोगी को किस करते हुए उनकी तस्वीर को अखबार के फ्रंट पेज पर छाप दिया गया था। हालांकि इसके बाद ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री हैनकॉक द्वारा लोगों से माफी मांगी गई थी।

जानकारी के मुताबिक सहयोगी के साथ स्वास्थ्य मंत्री के प्रेम संबंधी हैं। पिछले साल ही महिला की नियुक्ति स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय में की गई थी। इधर इस्तीफा देते हुए मेट हैनकॉक ने कहा कि महामारी से लड़ने के लिए एक देश के रूप में हमने कई मेहनत की है लेकिन मेरी निजी जिंदगी इस संकट के समय में कुछ लोगों का ध्यान भटका रही है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। ब्रिटेन के पीएम ने स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की पुष्टि की है।