BPSC 68th Recruitment: जारी हुई अधिसूचना, 281 पदों पर होगी भर्ती, जानें आयु-पात्रता और परीक्षा की तारीख

बीपीएससी 68वीं प्रीलीम्स परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। 25 नवंबर 2022 से इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेंस परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

BPSC 68th Recruitment Notification: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर 2022 से शुरू होगी। कुल 281 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। बीपीएससी सिविल सर्विसेस के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने के लिए किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य होगा। केवल फायर ऑफिसर के लिए इंजीनियरिंग क्षेत्र में ग्रेजुएशन की आवश्यकता होगी। आवेदन करने के पुरुषों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 22 साल और अधिकतम 37 साल है। महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल है। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को छूट मिलेगी। अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर देखें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेंस परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 12 फरवरी 2023 को प्रीलीम्स परीक्षाओं का आयोजन होगा। 12 मई 2023 को मेंस परीक्षा और 11 अगस्त को पर्सनल इंटरव्यू का आयोजन होगा।

आवेदन

इच्छुक कैंडीडेट ऑफिशियल वेबसाईट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अप्लाइ करने के लिए उम्मीदवारों आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

  • जनरल/ओबीसी/अन्य राज्य-600 रुपये
  • एससी/एसटी/PH-150 रुपये
  • महिला उम्मीदवार (बिहार नागरिकता)- 150 रुपये