BPSC 68th Recruitment: जारी हुई अधिसूचना, 281 पदों पर होगी भर्ती, जानें आयु-पात्रता और परीक्षा की तारीख

BPSC 68th Recruitment Notification: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर 2022 से शुरू होगी। कुल 281 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। बीपीएससी सिविल सर्विसेस के लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने के लिए किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य होगा। केवल फायर ऑफिसर के लिए इंजीनियरिंग क्षेत्र में ग्रेजुएशन की आवश्यकता होगी। आवेदन करने के पुरुषों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 22 साल और अधिकतम 37 साल है। महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल है। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को छूट मिलेगी। अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर देखें।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"