BPSC Drug Inspector Result 2024 : जारी किया बीपीएससी ने ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

बिहार लोक सेवा आयोग ने ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है

Amit Sengar
Published on -
result

BPSC Drug Inspector Result 2024 : बीपीएससी भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग ने ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे है वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग ने ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, इस परीक्षा में शामिल के अगले दौर के लिए क्वालिफाइड करने के लिए कुल 148 उम्मीदवारों को अंतरिम चयन सूची में शॉर्टलिस्ट किया गया है इस भर्ती परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी 10 जनवरी को जारी की गई थी, जिसके आधार पर रिजल्ट घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि बीपीएससी की तरफ से 2024 परीक्षा के लिए कट ऑफ अंक जारी किया जाएगा। कट ऑफ अंक न्यूनतम अंक हैं जो एक अभ्यर्थी को परीक्षा उत्तीर्ण करने और चयन के आगे के दौर के लिए पात्र होने के लिए प्राप्त करने होंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर आप ड्रग इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा के परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी अंतिम चयन सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले होगा।
  • इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News